NDA में टूट, ख़ुद RCP ने किया बड़ा ऐलान, तय हुआ नेता का चेहरा, मोदी को भी किया गया पीछे

बिहार में दो साथी दलों में चल रही खींचतान के बेच NDA में एक बार फिर से टूट के संकेत मिले हैं. बता दें कि जदयू ने बिहार में पीएम नरेंद्र मोदी को गठबंधन का नेता माने से इंकार कर दिया है. साथ ही जदयू इस बार होने जा रही लोकसभा चुनाव को लेकर समझौते के मूड में भी नहीं हैं. इस बारे में जदयू के बड़े नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी आरसीपी सिंह ने एक जबरदस्त बयान दिया है.

आरसीपी सिंह ने यह साफ साफ कहा है कि JDU किसी से भी समझौता नहीं करेगी. हम इधर रहे या उधर, नेता नीतीश कुमार ही होंगे. हम किसी भी चीज़ से समझौता नहीं करेंगे. हालांकि उन्होंने बुधवार को दिए बयान में यह कहा कि सीट बंटवारे को लेकर सभी पार्टी के नेता बैठकर फैसला करेंगे. राजनीति में कोई बड़ा या छोटा नहीं होता है. सबलोग बराबर होते हैं. आरसीपी सिंह के आज बयान का यह मतलब लगाया है जा रहा है कि बीजेपी भले खुद को बड़ी पार्टी कह रही है लेकिन जदयू भी कम नहीं हैं.

बता दें कि इससे पहले जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने बीजेपी निशाना साधा था और कहा था कि बिहार में बीजेपी के जो नेता हेडलाइंस बनना चाहते हैं, उन्हें नियंत्रण में रखा जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि 2014 और 2019 के बहुत अंतर है. बीजेपी को पता है कि वह बिहार में बिना नीतीश कुमार के साथ चुनाव जीतने में सक्षम नहीं होगी. अगर बीजेपी को सहयोगियों की जरूरत नहीं है, तो वह बिहार में सभी 40 सीटों पर लड़ने के लिए स्वतंत्र है.

Bitnami