Jul 18, 2018
9972 Views
Comments Off on सऊदी में लागू हुआ नया 47 बैन, दो बच्चों ने सुसाइड किया सऊदी में
0 0

सऊदी में लागू हुआ नया 47 बैन, दो बच्चों ने सुसाइड किया सऊदी में

Written by

सऊदी: एक बेहद ही खतरानक और जानलेवा गेम साबित हो चूके ‘ब्लू व्हेल गेम’ ने सऊदी में एक बार फिर से लोगों के बीच दस्तक दे दिया है। सऊदी में इस गेम को खेलने के वजह से ही दो बच्चों ने सुसाइड कर लिया। जिसके बाद सरकार ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया और एक साथ 47 गेम्स को बैन कर दिया। यह बात की सऊदी अरब की ऑडियो-वीडियो कमीशन की ओर से दी गई।

कमीशन ने यह बताया कि ब्लू व्हेल की वजह से दो बच्चों ने आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद इसी तरह के सुसाइड के लिए उकसाने वाले इन गेम्स पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। ब्लू व्हेल को पहले ही भारत, बांग्लादेश, सऊदी अरब समेत कई देशों में बैन कर दिया गया था।


ऑडियो-वीडियो कमीशन के अनुसार ब्लू व्हेल गेम में मिलने वाले टास्क को पूरा करने के लिए 12 साल के लड़के और 13 साल की लड़की ने खुद की जान दे दी। इस गेम को खेलने वाले खिलाड़ियों को खुदको नुकसान पहुंचाने वाले टास्क करने को कहे जाते हैं और आखिरी टास्क में खिलाड़ी को सुसाइड करने के लिए कहा जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 12 साल के लड़के की सुसाइड की खबर 28 जून को सामने आई थी। इसके बाद 30 जून 2018 को फिर से सऊदी की अल-अरेबिया वेबसाइट ने लड़के की मौत की खबर चलाई, जिसमें ब्लू व्हेल गेम को मौत की वजह बताई गई थी। हालांकि 13 साल की लड़की ने कब सुसाइड की, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस मामले में और अपडेटेट जानकारी के लिए बने रहे।

Article Categories:
Gulf News Hindi