Jun 26, 2018
6122 Views
Comments Off on सऊदी के 800 से ज़्यादा रेस्टोरेंट हुए बंद, वजह जानकार हैरान रह जाएँगे
0 0

सऊदी के 800 से ज़्यादा रेस्टोरेंट हुए बंद, वजह जानकार हैरान रह जाएँगे

Written by

जेद्दाह – जेद्दाह नगर पालिका ने 879 खाद्य प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया है और नगर निगम और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय द्वारा शुरू किया गया “आपका खाना एक जिम्मेदारी” नाम के अभियान के हिस्से के रूप में 16 टन खराब और सड़े हुए खान को जब्त कर लिया है.

सऊदी गेजेट के मुताबिक, जेद्दाह नगर पालिका ने खाद्य प्रतिष्ठानों के आस-पास 5,600 से अधिक निरीक्षण पर्यटन आयोजित किए और स्वास्थ्य आवश्यकताओं का उल्लंघन करने के लिए 1,874 प्रतिष्ठानों को चेतावनी जारी की. जांच (निरीक्षणों) में रेस्तरां, कैफेटेरिया, शब्दावली की दुकानों, पेस्ट्री की दुकानों, नट की दुकानों, कसाई की दुकाने शामिल रही. देखे गए स्थानों में खाद्य प्रसंस्करण साइटें थीं जो बिना लाइसेंस के चलाई जातीं हैं और स्वास्थ्य आईडी के बिना लोगों को रोजगार देती हैं.


वर्ल्ड न्यूज़ हिंदी को मिली जानकारी के मुताबिक, उन उल्लंघनों में सड़ा और खान बेचना, सफाई की कमी, खराब भंडारण विधियों, स्वास्थ्य आईडी की अनुपस्थिति और लाइसेंस आवश्यकताओं को पूरा नहीं करना शामिल था.

इसी प्रकार, नगर पालिका ने हाल ही में एक अन्य अभियान के हिस्से के रूप में अपनी जांच शुरू कर दी है जिसका शीर्षक है “आपका स्वास्थ्य एक जिम्मेदारी है.” इस अभियान के हिस्से के रूप में नगर पालिका ने 1,422 सौंदर्य सैलून और लॉन्ड्री का दौरा किया है. कुछ 160 व्यवसायों को चेतावनी दी गई है. नगर पालिका अब गर्मी के दौरान लोगों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण करने की योजना बना रही है.

Article Categories:
Gulf News Hindi