अभी अभी सामने आई एक बड़ी खबर के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को फोन किया है. जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू से उनकी तबियत के सिलसिले में फोन पर बातचीत की है और उनका हालचाल पूछा हैं. उन्होंने फोन पर उनकी स्वास्थ्य की जानकारी ली और जल्द स्वस्थ होने की कामना की. मालूम हो कि हाल ही में लालू यादव के जन्मदिन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी थी और उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना की थी.

मालूम हो कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद अभी हेल्थ चेकअप के लिए छह हफ्ते के लिए जमानत पर बाहर हैं. उनका इलाज मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में किया जा रहा है. काफी समय से लालू यादव बीमार चल रहे हैं, इस समय वो मुंबई में इलाज करा रहे हैं. बिहार में राजद से अलग होकर भाजपा के साथ सरकार बनाने के बाद से नीतीश कुमार के लालू यादव के साथ संबध बहुत अच्छे नहीं रहे हैं. लालू यादव और तेजस्वी यादव लगातार भाजपा के साथ जाने को लेकर नीतीश पर हमलावर हैं. ऐसे में नीतीश का लालू को फोन करना काफी खास माना जा रहा है.

नीतीश कुमार की भाजपा के साथ भी सीट बंटवारें को लेकर बीते काफी दिन से टकराव जारी है. बिहार में 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीटों को लेकर घमासान मचा हुआ है. नीतीश, लोजपा, रालोसपा, भाजपा सभी अपने लिए ज्यादा सीट मांग रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट की माने तो नीतीश और भाजपा के बीच कई मुद्दों को लेकर कड़वाहट बरकारर हैं, उनमें के मुद्दा विशेष का दर्जा भी भी है. जिसपर बीजेपी लगातार नीतीश की अनदेखी कर रही है. इस दौरान नीतीश का अचानक लालू से फोनपर बात करन कई अटकलों को जन्म दे रहा है. जो बीजेपी के लिए अच्छे संकेत नहीं दिख रहे हैं.