Jun 29, 2018
7979 Views
Comments Off on बड़ी अप्डेट: बंद हो रही भागलपुर ग़रीब रथ, भागलपुर से चलने वाले ट्रेनो को ले ये बड़ा लिस्ट, भागलपुर से हैं तो ज़रूर जाने
2 1

बड़ी अप्डेट: बंद हो रही भागलपुर ग़रीब रथ, भागलपुर से चलने वाले ट्रेनो को ले ये बड़ा लिस्ट, भागलपुर से हैं तो ज़रूर जाने

Written by

भागलपुर-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस जल्द ही बंद हो जाएगी। उसकी जगह अत्याधुनिक कोचों से लैस हमसफर एक्सप्रेस चलायी जाएगी। यह निर्णय रेलवे बोर्ड के चेयरमैन (सीआरबी) अश्विनी  लोहानी ने सभी जोन के महाप्रबंधकों  की मीटिंग के बाद लिया है।

गुरुवार शाम पूर्व रेलवे सलाहकार  समिति के सदस्य रह चुके अभयपुर  निवासी आशुतोष सिंह ने रेलवे बोर्ड  के चेयरमैन से मुलाकात की। उन्होंने 35-36 घंटे की देरी से चलनेवाली  गरीब रथ की बदहाली में सुधार  की मांग की। जिस पर रेलवे बोर्ड  के चेयरमैन ने गरीब रथ बंद करने और उसकी जगह हमसफर चलाने के बोर्ड के निर्णय की उन्हें जानकारी  दी।


 

 

चेयरमैन नेयह भी बताया कि गरीब रथ को समय पर चलाना  मुश्किल हो गया है क्योंकि रैक की  कमी है।  आशुतोष ने बताया कि बोर्ड ने एक अन्य निर्णय में नौ माह पूर्व धनबाद में रेल खादान के नीचे आग  लगने की घटना के बाद बंद हुई  भागलपुर-रांची एक्सप्रेस को दोबारा  किऊल के रास्ते चलाने की भी मंजूरी  दे दी।

 

 

रांची एक्सप्रेस दोबारा चलने से भागलपुर, सुल्तानगंज, जमालपुर  के यात्रियों को जसीडीह होकर रांची  जाने में सहूलियत होगी। उन्होंने बताया कि दरभंगा-सिकंदराबाद  समर एक्सप्रेस ट्रेन के अभयपुर में  ठहराव की भी मंजूरी मिल गई है।  बोर्ड के तीन फैसले की जानकारी  जल्द ही पूर्व रेलवे मुख्यालय कोलकाता को भेज दी जाएगी।

Article Categories:
Janiye is bare me