सऊदी महिलाओं ने टैक्सी ड्राइविंग ऐप्स के लिए पहली महिला कप्तानों ने कैरीम और उबर के लिए आधिकारिक तौर पर ग्राहकों को सेवा देना देनी शुरू कर दी है.

कैरीम ड्राइविंग कंपनी की पहली सऊदी महिला कप्तान अमल फरहात, स्वास्थ्य गुणवत्ता आश्वासन में डिग्री हासिल है और अपनी गुणवत्ता आश्वासन परामर्श कंपनी की मालिक है. फिर भी, वह अब भी दुनिया को साबित करने के लिए एक ड्राइविंग कंपनी के लिए ड्राइवर के रूप में काम करना शुरू किया है. उन्होंने कहा कि, सऊदी महिला किसी भी क्षेत्र में काम करने में सक्षम है और हम ड्राइविंग के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी कामयाबी हासिल कर सकती है.

अल अरेबिया के मुताबिक, उन्होंने कहा कि, “एक औरत होने के नाते, कई महिला यात्रियों को मेरे साथ सुरक्षित महसूस होगा क्योंकि मुझे पता है कि पुरुष ड्राइवरों के बारे में उन्हें परेशान करने वाली चीजें क्या हैं. कैरम के प्रशिक्षक द्वारा उत्पीड़न चालकों के बारे में मुझे चेतावनी दी गई थी. मुझे कंपनी में बहुत अच्छा समर्थन मिला.

टैक्सी ड्राईवर फराहत ने कहा कि, अगर यात्री कुछ भी अनुचित करता है तो इसका पालन करने के लिए एक प्रोटोकॉल है. उन्होंने कहा की सऊदी महिला ड्राईवर सिर्फ महिलाओं को ही नहीं बल्कि पुरुषों को भी अपने पीछे सवारी करा सकती है.

source: ARAB NEWS

ड्राइविंग कंपनी ने कहा कि वे किसी भी आवेदकों को स्वीकार करेंगे जो 20 वर्ष से अधिक उम्र की वैध ड्राइवर के लाइसेंस और अगर गाड़ी का बीमा किया हो.