Jun 26, 2018
7036 Views
Comments Off on अभी अभी बिहार सीमा पर बड़ा हमला, 6 जवान शहिद, लगातार भीषण गोलाबारी जारी
0 1

अभी अभी बिहार सीमा पर बड़ा हमला, 6 जवान शहिद, लगातार भीषण गोलाबारी जारी

Written by

झारखंड-बिहार की सीमा पर बूढ़ा पहाड़ में नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ के दौरान लैंड माइंस विस्‍फोट में 6 जवान शहीद हो गये, जबकि 10 जवान घायल बताये जा रहे हैं. खबर लिखे जाने तक नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ रूक- रूक कर जारी है. हालांकि अब तक शहीद जवानों के संबंध में आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हो पायी है.

 

सुरक्षा बलों से सामना होने पर नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी और रास्ते में छिपायी गई बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया जिससे झारखंड जगुआर के 6 जवान शहीद हो गये जबकि कई अन्य घायल हैं. उन्होंने बताया कि अभी मुठभेड़ जारी है और क्षेत्र में सुरक्षा बलों की और टुकड़ियां भेजी गयी हैं.


अभियान में शामिल कोबरा, सीआरपीएफ एवं जिला बल के जवान जैसे ही पहाड़ की ओर पहुंचे. माओवादियों ने लैंड माइन विस्फोट कर दिया. इसमें चार पुलिसकर्मी शहीद हो गये. जबकि कुछ लोग घायल हो गये. घटना के बाद पुलिस पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गये. पहाड़ मे पहले से ही नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक मे थे. नक्सलियों के इस चक्रव्यूह में पुलिस फंस गयी.

पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश पांडेय ने कहा, गलत नीति और लापरवाही के कारण झारखंड पुलिस के जवानों को अपनी जान देकर खामियाजा उठाना पड़ रहा है.

उन्‍होंने कहा, मुझे छह जवानों के शहीद होने और 10 के घायल होने की जानकारी मिली है. उन्‍होंने आरोप लगाया, सीनिय अधिकारी बंद ऑफिस में बैठ कर पुलिसकर्मियों को अभियान में भेज देते हैं. लेकिन उनके वापसी का कोई प्लान वरीय पदाधिकारी के पास नहीं रहता था. सीनियर अफसर एसी कमरे में बैठे रहते हैं.

Article Categories:
Crime